जी 20 सम्मेलन में इवांका ट्रंप ने यूं बटोरीं सुर्खियां

Sunday, Jul 09, 2017 - 06:15 PM (IST)

हैम्बर्गः जर्मनी के हैम्बर्ग में जी 20 शिखर सम्मेलन में एक शख्सियत काफी चर्चित हुईं और इसने खूब सुर्खियां भी बटोरीं । ये हैं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी एडवाइजर इवांका । इस सम्मेलन में अपनी ब्यूटी और ब्रेन की वजह इवांका खासी चर्चा में रहीं, लेकिन उन्होंने सुर्खियां तब बटोरी जब दुनिया के नेताओं के बीच वे अपने डैड की कुर्सी पर बैठ गई और उनके साथ वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने लगी।

इवांका ने चीन, रूस, ब्रिटेन और जर्मनी के राष्ट्राध्यक्षों के साथ गपशप की और उनसे कई मुद्दों पर बात कीं। लेकिन उनका ये रवैया अमरीकियों के गले नहीं उतरा खासकर डेमोक्रेट्स समर्थकों को। उन्होंने कहा कि आखिर न्यूयॉर्क की एक सोशलाइट, फैशन मॉडल और बिजनेस वूमन अमरीका के राष्ट्रपति की कुर्सी पर कैसे बैठ सकती है? आलोचकों ने इवांका के कूटनीतिक समझ भी सवाल उठाया।

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक 35 साल की इवांका दो मौकों पर अपने पिता की कुर्सी पर बैठीं, हालांकि इस दौरान उन्होंने कुछ बोला नहीं। इस दौरान उनके बगल में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, तुर्की के राष्ट्रपति एड्रोगेन, जर्मनी और ब्रिटेन की राष्ट्राध्यक्ष भी मौजूद थीं।

Advertising