अमरीका सरकार पर मुकदमा करने वाले के घर में रह रही इवांका ट्रंप!

Thursday, Mar 09, 2017 - 02:02 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और दामाद उस विदेशी अरबपति के मकान में किराए पर रह रहे हैं, जिसने मिनेसोटा में प्रस्तावित एक खान को लेकर अमरीका सरकार पर मुकदमा ठोक रखा है।  

द वॉल स्ट्रीट जनरल की खबरों के अनुसार, इवांका ट्रंप और जेयर्ड कुशनेर वाशिंगटन के पास स्थित कालोरामा में 55 लाख डॉलर के एक मकान में किराए पर रह रहे हैं। यह मकान एंड्रानिको ल्युकसिक का है। मूल रूप से चिली के निवासी इस अरबपति की एक कंपनी ने पूर्वोत्तर मिनेसोटा में प्रस्तावित तांबा-निकिल के खनिजों पर अधिकार संबंधी पट्टा खो देने पर संघीय सरकार पर मुकदमा दायर किया हुआ है।

ल्युकसिक की कंपनी ट्विन मेटल्स मिनेसोटा ने सितंबर में अपने पट्टों के नवीकरण का दबाव बनाने के लिए मुकदमा दायर किया था। यह वाद अब भी लंबित है। नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के बाद ल्युकसिक ने कालोरामा स्थित संपत्ति खरीद ली थी। पूर्व राष्ट्रपति बराक आेबामा के प्रशासन ने दिसंबर में घोषणा की थी कि वह ट्विन मेट्स की 2.8 अरब डॉलर वाली प्रस्तावित परियोजना के लिए खनिज अधिकारों का नवीकरण नहीं करेगा। इवांका ट्रंप और कुशनेर राष्ट्रपति ट्रंप के शपथग्रहण के समय इस घर में रहने चले गए थे।व्हाइट हाऊस ने कहा कि यह दंपति मकान के लिए उचित किराया दे रहा है और उसने न तो ल्युकसिक से मुलाकात की है और न ही खान के बारे में उससे चर्चा की है। 

Advertising