ISIS आतंकी हमले के बाद बोले PM मोदी, आतंकवाद से एकजुटता के साथ लड़ने का समय

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2015 - 05:34 PM (IST)

अन्ताल्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रिक्स नेताओं को आपसी आर्थिक सहयोग बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता से लडऩे का समय आ गया है। मोदी ने यहां ब्राजील, रूस, चीन, भारत और दक्षिण अफ्रीका (ब्रिक्स) देशों के प्रमुखों की बैठक में हिस्सा लिया और कहा कि ब्रिक्स देशों को न्यू डेवलपमेंट बैंक तथा मुद्रा प्रबंधन की दिशा में आगे बढऩा चाहिए। ब्रिक्स देशों की यह बैठक जी-20 की शिखर बैठक के दौरान अलग से हो रही है।

उन्होंने कहा कि ब्रिक्स देशों को आपसी सहयोग और सुदृढ करते हुए आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि चीन को जी-20 में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। जी-20 का अगला अध्यक्ष चीन होगा। उन्होंने पेरिस में आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए फ्रांस के प्रति संवेदना प्रकट भी की।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रुस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन समेत सभी देशों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया। मोदी अपनी पांच दिन की विदेश यात्रा के दूसरे और अंतिम चरण में कल देर रात तुर्की पहुंचे। वह यहां जी 20 की बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News