इटली: चलती गाड़ी से कई जगह विदेशी राहगीरों पर फायरिंग, चेतावनी जारी

Sunday, Feb 04, 2018 - 10:29 AM (IST)

रोम : इटली के माचेराता शहर में चलती गाड़ी से राहगीरों पर एक से ज़्यादा जगहों पर गोलीबारी की गई, जिसमें कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक, मामले में 28 वर्षीय एक नाइजीरियाई  व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस ने यह भी बताया कि हमलों में घायल सभी लोग विदेशी हैं। जब संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया गया तो उसने अपने गले में इटली का झंडा लपेट रखा था।  इन हमलों के पीछे नस्लीय नफ़रत हो सकती है।

शहर के अलग-अलग हिस्सों में लोगों पर फ़ायरिंग की गई. राय स्टेट टीवी के मुताबिक, इसमें शहर के ट्रेन स्टेशन के पास का इलाक़ा भी शामिल है।शहर की मेयर के दफ़्तर की ओर से लोगों को घर के भीतर रहने की चेतावनी जारी की गई। पुलिस का कहना है कि विदेशियों को निशाना बनाया गया, जबकि स्थानीय मीडिया के मुताबिक अश्वेत अप्रवासी निशाने पर थे। संदिग्ध हमलावर काली अल्फ़ा रोमियो कार में सवार था। घटना के दो घंटे बाद उसे शहर के वॉर मेमोरियल के पास हिरासत में ले लिया गया।उस वक़्त वह हमले में इस्तेमाल की गई कार छोड़ चुका था।

एक स्थानीय वेबसाइट रेस्तो डेल कार्लिनो ने उसकी गिरफ़्तारी के बाद का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक गंजा श्वेत शख़्स कंधे पर इटली का झंडा लपेटे हुए नज़र आ रहा है। इटली की पुलिस ने भी उसे हिरासत में लिए जाने के बाद एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की और बताया कि घायलों में से एक की सर्जरी की गई है।

 

Advertising