एकदिवसीय दौरे पर भारत आएंगे इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, मोदी से करेंगे खास मुलाकात

Sunday, Jul 21, 2019 - 06:34 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने एक दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। बेंजामिन नेतन्याहू 9 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, “इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कुछ घंटों के लिए ही भारत आएंगे। वे यहां पीएम मोदी से खास मुलाकात करने आ रहे हैं।

बेंजामिन नेतन्याहू अभी हाल ही में इजरायल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने हैं। इससे पहले यह कीर्तिमान देश के संस्थापक रहे डेविड बेन गुरियन के नाम था। इजरायल को अस्तित्व मं आए 25981 दिन हुए हैं, जिनमें से आज तक अपने कार्यकाल में नेतन्याहू 4873 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं।

नेतन्याहू को पाचवीं बार के लिए इस साल प्रधानमंत्री चुना गया लेकिन सरकार बनाने में असमर्थ रहने के चलते उन्होंने फिर से चुनाव में जाने का फैसला किया है। नेतन्याहू वर्तमान में भ्रष्टाचार को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग भी की जा रही है। प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों से इनकार करते हुए इन्हें राजनीति से प्रेरित बताया है।

 

Yaspal

Advertising