ISIS ने बंधकों की हत्या का नया तरीका खोजा, दिल दहलाने वाली तस्वीरें की जारी

Wednesday, May 02, 2018 - 11:24 AM (IST)

मोसूलः सीरिया और ईराक में अपनी जमीन खो चुके इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी फिर से  दहशत बनाने के लिए बंधकों की हत्या के अति क्रूर तरीके अपना  इसके वीडियो व फोटो जारी कर रहे हैं। इस्लामिक स्टेट के खूंखार आतंकियों  ने अब बंधकों को जान से मारने का दिल दहलाने वाला एक नया तरीका खोजा है। 

आतंकियों ने एक बंधक को मानव बम बनाकर बिल्डिंग से नीचे फैंक दिया। आतंकी संगठन ने सीरिया के यारमॉक एरिया से इसकी फोटोज भी जारी की हैं। ये वही जगह है जहां अब भी ISIS का कंट्रोल है। घटना की सामने आईं फोटोज में ISIS आतंकी ने बंधक को लकड़ी की फट्टियों और कॉर्ड से बांध रखा है।


 बंधक की गर्दन को ऐसे सेट किया गया ताकि वो मुड़े नहीं और नीचे फेंकने पर उसका सिर सीधा जमीन से टकराए।   उसे विस्फोटक से भरा हुआ एक हैलमेट  पहनाया गया और उसके ऊपर बम का एक ट्रिगर भी फिट किया गया।
ISIS आतंकियों ने अपने प्रचार चैनल पर बंधक की एक अलग क्लिप भी दिखाई, जिसमें वो अपनी मौत की बात पढ़ते दिख रहा है।आतंकियों ने जब बंधक को बिल्डिंग से फैंका तो वो उसका सिर सीधे जमीन से जा लगा और इसके बाद हुए जोरदार धमाके में बंधक का सिर धड़ से अलग हो गया।


 हालांकि, इसकी जानकारी नहीं मिली है कि बंधक का अपराध क्या था। या फिर ये सिर्फ सीरियन और रशियन फोर्स द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों का रिएक्शन था। 
 बता दें, ISIS आतंकी सीरिया और ईराक में अपनी जमीन खो चुके हैं। यारमॉक डिस्ट्रिक्ट आखिरी ठिकाना है, जहां उनका कंट्रोल है।

Tanuja

Advertising