पूरी दुनिया में दहशत फैलाने वाले ISIS आतंकियों का हुआ ये हाल

Friday, Oct 21, 2016 - 03:08 PM (IST)

मोसुल(इराक): पूरी दुनिया में अपनी दहशत फैलाने वाला खूंखार आतंकी संगठन आई.एस.आई.एस अब खुद दहशत के साए में हैं। दरअसल मोसुल में आई.एस.आई.एस आतंकियों के खिलाफ चल रही जंग में कुछ आतंकी महिलाओं के कपड़े पहनकर भागते हुए पकड़े गए।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी ने आदेश दिया था कि आतंकियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को शहर से बाहर भेज दिया जाए। इस आदेश का फायदा कुछ आतंकी भी उठाने की फिराक में थे, तभी कुर्दिश फौज ने उन्हें एेसी हालत में गिरफ्तार कर लिया।


बता दें कि इराक स्थित मोसुल को आई.एस का गढ़ माना जाता है। इराकी और कुर्दिश फौज के अलावा पश्चिमी देशों ने यहां इस्लामिक स्टेट के खिलाफ 4दिन पहले निर्णायक जंग छेड़ दी थी। अपने ही गढ़ में घिरे आतंकी अब बचने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं।आतंकी आम नागरिकों को अपनी ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, हवाई हमलों से बचने के लिए तेल के कुओं में आग लगा दी ताकि प्लेन धुएं की वजह से बम न बरसा पाएं।


ब्रिटिश अखबार द सन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं के कपड़ों में आई.एस.आई.एस के इन संदिग्ध आतंकियों को कुर्दिश फौज ने मोसुल के बाहर पकड़ा। माना जा रहा है कि बगदादी अभी मोसुल के अंदर ही अपने कमांडरों के साथ फंसा हुआ है। आई.एस के सबसे बड़े फाइटर्स इस वक्त बगदादी के साथ ही हैं।आतंकियों के खिलाफ जमीनी लड़ाई की अगुआई कर रहे अमरीकी सेना के मेजर जनरल गैरी वोलेस्की ने कहा कि गुरुवार को हुए कई बड़े हमलों के पहले ही इस्लामिक स्टेट के कमांडर इलाके से भागने लगे।

Advertising