सीरिया में पकड़ा गया ‘‘जेहादी जैक’’

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 12:06 PM (IST)

दमिश्कः सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों ने ‘‘जेहादी जैक’’ कहे जाने वाले 21 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति को पकड़ लिया जहां उस पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने का आरोप लगा है। मीडिया के मुताबिक सीरिया में आईएसआईएस में शामिल होने वाले ब्रिटेन के पहले व्यक्ति बनकर उभरे जैक लेट्स ने लंदन के टैलीविजन नैटवर्क ‘अल अरबी’ से कहा कि वह कुर्द के नियंत्रण वाली एक जेल में बंद है।

उसने कहा, ‘‘मैं अपनी मां को देखना और उन्हें कुछ चीजें बताना चाहती हूं। लेट्स ने कथित रूप से कहा कि उन्हें ‘‘नहीं पता’’ कि उनके साथ क्या होगा। लेट्स के पिता जॉन लेट्स (55) और सैली लेन (54) के खिलाफ आतंकवाद के मामले में सुनवाई होनी है। उन पर 2015 और 2016 के बीच 5 महीने की अवधि में अपने बेटे को सैकड़ों पाउंड भेजने पर आरोप है।

उसके माता पिता ने ‘आक्सफोर्ड मेल’ से कहा कि उन्हें यह जानकर ‘‘बहुत राहत मिली’’ कि वह जिंदा है। पुलिस ने मार्च 2015 में लेट्स के खिलाफ आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध सदस्य के रूप में जांच शुरू की थी। माना जाता है कि वह 2014 में ब्रिटेन से रवाना होकर सीरिया गया था और कुछ खबरों में दावा किया गया कि वह आईएसआईएस में शामिल हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News