काबुल में निर्वाचन आयोग के करीब आत्मघाती हमला, पुलिस अधिकारी की मौत

Monday, Oct 29, 2018 - 06:06 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को  अफगान निर्वाचन कार्यालय को निशाना बना  आत्मघाती हमला किया गया जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट  (ISIS)  ने ली है।

पुलिस प्रमुख बिस्मिल्लाह तबन ने बताया कि बम हमलावर भारी सुरक्षा से घिरे चुनाव आयोग के कार्यालय के दरवाजे की ओर बढ़ रहा था तब पुलिस को उसके इरादों को भांपते हुए और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद हमलावर ने अपने कपड़ों में लगे विस्फोटकों में विस्फोट कर दिया।

तालिबान और ISIS दोनों ने अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की धमकी दी है। अधिकांश प्रांतों में चुनाव 20 अक्तूबर को हुआ था। दक्षिणी कंधार प्रांत में चुनाव पिछले शनिवार को हुआ था। खबरों में कहा गया था कि सोमवार को हुए हमले में हमलावर विस्फोटकों से लदा वाहन चलाकर गया था जबकि तालिबान ने बाद में कहा कि वह पैदल चलकर वहां पहुंचा था।

हमले में प्रांत के पुलिस प्रमुख जनरल अब्दल रजीक की मौत हो गई जबकि कई अन्य प्रांतीय अधिकारी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। तालिबान ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में वॉशिंगटन के शीर्ष कमांडर को भी निशाना बनाया था लेकिन जनरल स्कॉट मिलेर सुरक्षित हैं। हालांकि ब्रिगेडियर जेफरी स्माइली हमले में घायल हो गए हैं।

Tanuja

Advertising