जिहादी दुल्हन ने अमेरिका वापसी के लिए ट्रंप प्रशासन के खिलाफ ठोका मुकद्दमा

Sunday, Feb 24, 2019 - 03:28 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका से भागकर सीरिया में इस्लामिक स्टेट के एक लड़ाके से शादी करने वाली अलबामा की जिहादी दुल्हन ने अमेरिका वापस लौटने के मामले पर ट्रंप प्रशासन के खिलाफ मुकद्दमा दायर किया है। महिला अपने 18 महीने के बेटे के साथ वापस अमेरिका लौटना चाहती है, लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने उसे ऐसा करने की अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया है। 2014 में होदा मुथाना (24) सीरिया में इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गई थीं।

उन्होंने अपने परिजनों को बताया था कि वह अटलांटा और जार्जिया के दौरे पर जा रही हैं। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक वह कॉलेज छोड़कर और अपनी फ़ीस के पैसों से तुर्की का टिकट खरीदकर अमेरीका से भाग गई थी। बाद में तुर्की के रास्ते वह सीरिया पहुंची, जहां उन्होंने आईएस के दो लड़ाकों से शादी की जिनकी युद्ध में मौत हो गई। बीते साल दिसंबर में वह सीरिया के अल हाल शरणार्थी शिविर में पहुंच गई।

होदा के वकील अली अहमद मुथाना ने बृहस्पतिवार को मुकदमा दायर किया था जिसमें ट्रंप प्रशासन पर होदा की नागरिकता खत्म करने की गैरकानूनी कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। मुथाना ने कहा है कि वह अमेरिका लौटने के बाद संघीय आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Tanuja

Advertising