क्या चीन से कोरोना का बदला लेने जा रहे हैं ट्रम्प? बोले- जल्द करूंगा बड़ी घोषणा

Wednesday, May 27, 2020 - 08:44 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को लेकर इस सप्ताह के अंत तक कोई बड़ी घोषणा करने का वादा किया हैं और संकेत दिया है कि वह चीन को दंडित करने के बारे में हो सकता है। ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम कुछ करने जा रहे हैं और मुझे लगता है यह आप लोगों को पसंद आएगा लेकिन इसकी घोषणा मैं आज नहीं करूंगा।

दरअसल राष्ट्रपति कोरोना के बहाने चीन को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ट्रंप प्रशासन ने तो चीन को सबक सिखाने के लिए पूरी योजना तैयार कर ली है। अब ट्रम्प ने चीन और हांगकांग के बीच चल रहे मसले को लेकर चीन पर प्रतिबंध लगाये जाने के सवाल कर कहा कि इसकी घोषणा आप इस सप्ताह के अंत तक सुनेंगे और मुझे लगता है कि यह बहुत बड़ा निर्णय होने वाला है। 

इससे पहले वाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने गुरुवार को कहा था कि हांगकांग के प्रति चीन की कारर्वाइयों से राष्ट्रपति नाराज हैं। गौरतलब है कि चीन की नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) के वार्षिक सत्र में शुक्रवार को सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने हांगकांग में कथित अलगाववादी, विध्वंसक और आतंकवादी गतिविधियों के अलावा विदेशी हस्तक्षेप पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का प्रस्ताव पेश किया था। 

vasudha

Advertising