रेस्तरां में इस प्रधानमंत्री को करना पड़ा इंतजार, नहीं मिली टेबल

Wednesday, Aug 16, 2017 - 06:37 PM (IST)

शिकागोः किसी भी देश के प्रधानमंत्री को किसी के परिचय या पहचान की जरूरत नहीं होती लेकिन आयरलैंड के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लिओ वराडकर के साथ ऐसा नहीं हुआ। शिकागो के एक रेस्तरां में आइरिश PM को तकरीबन आधे घंटे इंतजार करना पड़ा, क्योंकि वहां पर काम करने वाली आइरिश वेट्रेस उन्हें पहचानती ही नहीं थी। जब वेट्रेस को अपनी गलती का अहसास हुआ तो वह शर्मिंदा हो गई, उसने प्रधानमंत्री से माफी मांगी।

गौर करनेवाली बात ये है कि बिना किसी गुमान के आइरिश पीएम ने शालीनता से इस पूरे घटनाक्रम का सामना किया। वेट्रेस की नादानी पर वे जरा भी नहीं भड़के। बता दें कि लिओ वराडकर मूल रूप से भारतीय हैं। इस पूरे वाक्या को आइरिश वेट्रेस एमा केली ने ट्विटर पर साझा किया। आयरलैंड की रहने वाली एमा केली वीज़ा पर शिकागो में नौकरी कर रही हैं। आरटीई रेडियो से बात करते हुए एमा ने कहा कि उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि जिस रेस्तरां में वो काम कर रही है, वहां कोई आइरिश राजनेता भी आएगा।

एमा ने बताया कि लिओ वराडकर को न पहचानते हुए उन्होंने लिओ को वेटलिस्ट में डाल दिया। बाद में एमा ने लिओ को एक छोटा टेबल ऑफर किया। जब एमा के साथ काम करने वाले उसके दोस्त ने लिओ वराडकर के बारे में उसे बताया तब एमा ने माफी मांगते हुए लिओ को रेस्तरां का बड़ा टेबल दिया। एमा ने अंजाने में की गई अपनी गलती की माफी मांगी तो लिओ मुस्कुराए और कहे कि बहुत दिनों बाद उन्हें आम इंसान की अनुभूति हुई है। उनके लिए ये अनुभव अच्छा था। आइरिश पीएम लिओ वराडकर ने वेट्रेस एमा के ट्वीट के जवाब में थैंक्स लिखते हुए कहा कि खाना और सर्विस उम्दा थे। 

Advertising