ईरानी सुरक्षा बलों ने गोलन में इस्राइली ठिकानों पर किया हमला, दागी मिसाइलें

Thursday, May 10, 2018 - 11:10 AM (IST)

यरूशलमः इस्राइल की सेना ने आज बताया कि सीरिया में मौजूद ईरानी सेना ने गोलन हाइट्स स्थित इस्राइली सेना के ठिकानों पर करीब 20 रॉकेट और मिसाइलें दागी हैं।सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनथन कॉनरिक्स ने पत्रकारों को बताया कि मिसाइलों से कोई नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि मिसाइल-रोधी प्रणाली ने उन्हें बीच में ही नष्ट कर दिया।

ईरानी अल-कोद्स ब्रिगेड के सैनिकों ने गोलन में इजरायली सेना के ठिकानों को आधी रात के बाद निशाना बनाया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इजरायल की सेना अपने खिलाफ ईरान के हमले को गंभीरता से लेगी, वहीं दमिश्क से आयी खबर के अनुसार, सीरिया की विमान-रोधी प्रणाली ने गुरुवार सुबह इजरायल की ओर से सीरिया पर दागी गई मिसाइलों को नष्ट किया।

सरकारी संवाद समिति सना ने सैन्य सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। वहीं दूसरी ओर इजरायली की सेना ने कहा कि उसने रात भर सीरिया में ईरान के सैन्य ठिकानों पर कई हमले किए। इससे पहले उसने अपनी सेनाओं पर रॉकेट और मिसाइल दागने के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया था। इस घटना से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है. इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिक्स ने पत्रकारों से कहा, ‘इजरायली सेना ने सीरिया में ईरानी सेना के कई ठिकानों पर हमले किए।’

Isha

Advertising