सरकारी चैनल में एंकर का हुआ सेक्शुअल हैरेसमेंट, छोड़ा देश

Friday, Feb 12, 2016 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: ईरान की एक टीवी जर्नलिस्ट को ऑफिस में हुए उत्पीडऩ की बात फेसबुक पर शेयर करना उस समय महंगा पड़ गया जब उसे देश छोडऩे पर मजबूर किया गया। एंकर ने चैनल के दो बॉस पर कई सालों से परेशान करने का आरोप लगाते हुए नौकरी छोड़ दी थी। 

पीड़ित महिला टीवी एंकर का नाम शीना शिरानी है। शिरानी ने 2007 से लेकर जनवरी 2016 तक प्रेस टीवी में नौकरी की। शीना ने चैनल के दो बड़े अधिकारियों पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए पिछले हफ्ते नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। शीना ने आरोपी न्यूज डायरेक्टर के साथ हुई बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग और मैसेजेस फेसबुक पर शेयर कर दिए। आरोपी न्यूज डायरेक्टर ने ऑडियो रिकॉर्डिंग और बाकी सबूतों गलत बताते हुए शीना को धमकाने की कोशिश भी की। फिलहाल शीना ने अपने बेटे के साथ देश छोड़ दिया है।

बता दें कि शीना ने अपने न्यूज डायरेक्टर हामिद रेजा इमादी पर यौन प्रस्ताव रखने का आरोप लगाया। शीना ने जो रिकॉर्डिंग शेयर की उसमें हामिद इमादी शीना से सेक्सुअली फेवर डिमांड करते हुए सुना गया। रिकॉर्डिंग में इमादी तरह-तरह की अश्लील बातें करते हुए अपनी सेक्स इच्छाएं शीना के सामने रख रहा है।

उधर दूसरी तरफ, उत्पीडऩ की खबर फैलने के बाद चैनल ने बैकफुट लिया। चैनल ने वेबसाइट पर एक स्टेटमेंट जारी करते हुए दोनों आरोपियों को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि शीना ने फेसबुक पर साफ लिखा कि उसका उत्पीडऩ हुआ है ना कि यौन उत्पीडऩ।

Advertising