बौखलाए इमरान ने फिर उगला जहर, कश्मीर में प्रतिबंध हटते ही होगा रक्तपात

Saturday, Oct 19, 2019 - 08:12 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान ने कश्मीरियों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए शुक्रवार को ‘कश्मीर दिवस' मनाया और प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने को लेकर भारत के खिलाफ एक और अभियान शुरू किया। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिये जाने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने संबंधी भारत के निर्णय के खिलाफ पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने का असफल प्रयास किया था।

भारत द्वारा पांच अगस्त को लिए गए फैसले के बाद पाकिस्तान ने नयी दिल्ली के साथ राजनयिक रिश्तों को कमतर करते हुए भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया था। पाकिस्तान की प्रतिक्रिया को खारिज करते हुए भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से बताया था कि कश्मीर पर उसका कदम एक आंतरिक मामला है।

भारत का कहना है कि कश्मीर पाकिस्तान के साथ एक द्विपक्षीय मुद्दा है और इसमें किसी तीसरे पक्ष की भूमिका की जरूरत नहीं है। खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ट्विटर पर निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया,‘‘ मोदी एक शेर की सवारी कर रहे हैं। आतंकवाद से लड़ने के लिए आपको 900,000 सैनिकों की आवश्यकता नहीं है, आपको 80 लाख कश्मीरी लोगों को आतंकित करने के लिए उनकी आवश्यकता है।''
 
खान ने एक बार फिर दावा किया कि जिस समय कश्मीर से प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे, वहां ‘‘खूनखराबा'' होगा। भारत का कहना है कि कश्मीर में लगाये गये ज्यादातर प्रतिबंधों का उद्देश्य आतंकवादियों को शांति भंग करने से रोकना है। इस बीच रेडियो पाकिस्तान की खबर में कहा गया है कि कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए देशभर में ‘कश्मीर दिवस' मनाया गया।

Yaspal

Advertising