विवादास्पद ट्वीट के बाद ट्विटर ने अमेरिका स्थित चीनी दूतावास का अकाउंट किया बंद

Friday, Jan 22, 2021 - 02:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ और नफरत फैलाने वाले अकाउंट्स पर एक्शन लेना अब शुरू कर दिया है।  इसी सिलसिले में ट्विटर ने अमेरिका स्थित चीनी दूतावास का ट्विटर अकाउंट बंद (लॉक) कर दिया है। दूतावास ने शिनजियांग के उइगर महिला के मामले में अपनी नीति का बचाव करने संबंधी ट्वीट किया था। 


ट्विटर ने अमेरिका स्थित चीनी दूतावास के अकाउंट को लॉक कर दिया, क्योंकि इसमें दावा किया गया था कि चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर महिलाओं की सोच बंधनों से मुक्त हो गई है और अब वह सिर्फ बच्चा पैदा करने वाली मशीन नहीं हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हमने 7 जनवरी के एक ट्वीट पर एक्शन लिया, जिसमें अमानवीयकरण के खिलाफ हमारी नीति का उल्लंघन किया गया था। ट्विटर के अधिकारी ने कहा कि किसी भी धर्म, जाति और नस्ल के बारे में अमानवीय टिप्पणी कंपनी की नीति के खिलाफ है। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले में कुछ भ्रम की स्थिति हुई है। 

गौरतलब है कि चीन पर लगातार शिनजियांग प्रांत में उइगरों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगता रहा है। संयुक्त राष्ट्र के एक पैनल की रिपोर्ट में कहा जा चुका है कि चीन ने अलग-अलग डिटेंशन कैंपों में 10 लाख से ज्यादा उइगरों को बंद कर रखा है और उन्हें वहां यातनाएं देता है।

Anil dev

Advertising