मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमाका, तीन की मौत, 20 लोग जख्मी

Wednesday, Jun 23, 2021 - 04:37 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर हुए जबरदस्त कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, जौहर टाउन की बीओआर सोसायटी में सईद के घर के बाहर स्थित पुलिस जांच चौकी पर बम धमाका हुआ।

उन्होंने कहा कि घायलों को जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है, जहां छह लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। पंजाब पुलिस के प्रमुख इनाम घनी ने कहा कि अगर जानी-मानी हस्ती के घर के बाहर कोई पुलिस चौकी नहीं होती तो इस घटना में ''बड़ा नुकसान'' हो सकता था । उनका इशारा सईद की ओर था। संवाददाताओं से पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक इनाम घनी ने कहा कि कार बम धमाके में तीन लोगों की मौत हुई है और 20 अन्य घायल हुए हैं। घनी ने इसे ''आतंकी'' घटना करार देते हुए कहा, '' कार में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी। जो ‘टॉरगेट' था उसके घर के बाहर पुलिस चौकी थी। कार पुलिस चौकी को पार नहीं कर सकी।'' उन्होंने कहा कि आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के अधिकारी धमाका स्थल पर पहुंचकर सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर मामले की जांच कर रहे हैं।

जिन्ना अस्पताल के डॉ याह्या सुल्तान ने कहा कि घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं और अस्पताल में भर्ती कराए गए 17 घायलों में से छह की हालत नाजुक है। जानकारी के मुताबिक, यह बेहद शक्तिशाली धमाका था, जिसके चलते इलाके के कई घरों, दुकानों और वाहनों को नुकसान पहुंचा। धमाके के कारण एक मकान की छत भी ढह गई। धमाके के बाद अफवाह फैली कि घटना के समय सईद घर में ही मौजूद था। उल्लेखनीय है कि आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में दोषी 71 वर्षीय सईद लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा काट रहा है। 

Anil dev

Advertising