OMG! ये है दुनिया की सबसे बुजुर्ग एयर होस्टेस, लंबे समय की नौकरी से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Saturday, Sep 24, 2022 - 12:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें अपनी नौकरी/अपने काम से इतना प्यार होता है कि रिटायरमैंट के बाद भी वो अपने काम को जारी रखना चाहते हैं। वैसे आमतौर पर तो लोग 60 साल के बाद रिटायर हो जाते हैं और उसके बाद घर पर आराम करते हैं या फिर जो उनका मन करता है वो करते हैं। पर आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए रिटायरमैंट नाम की कोई चीज है ही नहीं। 

वह 86 साल की उम्र में भी काम कर रही है। ऐसा नहीं है कि वह किसी मजबूरी में काम कर रही है या पैसों की जरूरत की वजह से इतनी अधिक उम्र में भी नौकरी कर रही है, बल्कि उसे अपने काम से प्यार है, लगाव है और इसी प्यार-लगाव ने उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया है।

इस महिला का नाम बेट्टे नष है। वह पेशे से एक एयर होस्टैस है और अब दुनिया की सबसे बुजुर्ग एयर होस्टैस बन गई है। उम्र के इस पड़ाव में भी बेट्टे नष को अपनी नौकरी बोझ नहीं लगती, बल्कि वह अपने जॉब से बहुत प्यार करती हैं। इसी प्यार का नतीजा है कि आज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाकर वह पूरी दुनिया में फेमस हो गई हैं।

65 साल से कर रही हैं नौकरी: बोस्टन की रहने वाली बेट्टे रिकार्ड 65 सालों से नौकरी कर रही हैं। वह अमरीकन एयरलाइन्स से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने साल 1957 में एयर होस्टैस के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी। तब उन्हें भी कहां पता था कि वह आगे चलकर ‘दुनिया की सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली फ्लाइट अटेंडैंट’ बन जाएंगी।

Anil dev

Advertising