पाबंदियों से मन नहीं भरा, अब तालिबानों ने मारे महिलाओं को कोड़े, देखें वीडियो

Thursday, Sep 09, 2021 - 11:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में तालिबानी शासन आने के साथ बदनाम तालिबान एक बार फिर खौफनाक चेहरा लोगों के सामने आ रहा है। इसका सबूत सोशल मीडिया पर वायरल होता यह वीडियो है जिसमें सड़क पर जा रही महिलाओं पर कोड़ बरसाए जा रहे हैं। 


जानकारी मुताबिक हिजाब पहनी महिला एक्टिविस्ट्स मंगलवार को काबुल में अपने अधिकारों के लिए विरोध प्रदर्शन के लिए जुटी थीं।  इस दौरान कुछ महिलाएं भी राजधानी काबुल की सड़कों पर समान अधिकारों के लिए नारे लगाती दिखीं। एक महिला प्रदर्शनकारी के मुताबिक, 'हम यहां तालिबान के सरकार की घोषणा का विरोध करने के लिए जुटे थे, जिसमें किसी महिला को जगह नहीं दी गई है।' उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शनकारियों पर कोड़े बरसाए गए और हमें घर जाने को कहा गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायल हो रहा जिसको देखकर हर कोई तालिबानी सरकार की निंदा कर रहा है। 

कपड़े उतारकर पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई
इससे पहले सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी जिसमें तालिबान के लड़ाकों द्वारा न सिर्फ महिलाओं को पीटा गया बल्कि वहां मौजूद पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई भी की गई। तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं को पीटा गया, वहीं वहां मौजूद पत्रकारों को भी मारा गया।  तालिबान के लड़ाकों ने महिलाओं और पत्रकारों को डंडों और रायफल की बट से मारा है। साथ ही कई पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें पीटा गया है। इस घटना की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तालिबान द्वारा दो पत्रकारों की पिटाई की एक तस्वीर अफगानिस्तान को कवर करने वाले द न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर को शेयर किया है, जो तालिबानी जुल्म की कहानी बयां कर रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कल काबुल में दो पत्रकारों को प्रताड़ित किया गया और बुरी तरह से पीटा गया है।

पाकिस्तान में तालिबानी फरमान-महिला टीचरों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक
पाकिस्तान में भी तालिबानी फरमान जारी किया गया है। पाकिस्तान के संघीय शिक्षा निदेशालय (FDI) ने एक अधिसूचना जारी कर महिला टीचरों के जींस और टाइट कपड़े पहनने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही पुरुष टीचरों के लिए भी जींस और टी-शर्ट पहनने से रोकने के लिए भी अधिसूचना जारी की गई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फरमान संबंधी शिक्षा निदेशक ने सोमवार को स्कूल और कॉलेजों के प्राचार्यों को एक पत्र भेजा है।

Anil dev

Advertising