इस बात के लिए मशहूर हैं प्रधानमत्री जस्टिन ट्रूडो, दीवानी हैं लड़कियां (pics)

Tuesday, Mar 07, 2017 - 03:44 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस साल के अंत तक भारतीय दौरे पर आ सकते हैं। हाल ही में कनाडा में भारतीय राजदूत नियुक्त किए गए विकास स्वरूप ने ये उम्मीद जताई है। दरअसल ट्रूडो को सबसे हैंडसम पीएम माना जाता है। खुशमिजाज और मिलनसार ट्रूडो जहां भी जाते हैं, मीडिया में उनकी चर्चा होने लगती है। जस्टिन के पिता पियरे इलिएट ट्रूडो भी कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

उनके पिता दो कार्यकाल के दरमियान करीब 15 साल तक कनाडा के प्रधानमंत्री रहे। लेकिन, जस्टिन को राजनीति विरासत में नहीं मिली। इसके लिए उन्होंने खुद को साबित किया। पिता के निधन के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया और लोगों के दिल में जगह बनाई।
 जस्टिन के पिता का निधन साल 2000 में हुआ और उसके 8 साल बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। 

दुनिया में जस्टिन ही ऐसे पी.एम. हैं, जिनके पास सिक्युरिटी का तामझाम नजर नहीं आता। वे कनाडा में अक्सर सड़कों पर पैदल घूमते या शॉपिंग करते भी देखे जा सकते हैं।. इतना ही नहीं, वे एक आम आदमी की तरह अक्सर सरकारी बसों में भी सफर करते हैं। अगर समय रहता है तो वे किसी भी रैली या प्रोग्राम में जाने से नहीं चूकते।
यहां तक कि गे-लेस्बियन की परेड या रैली में भी पहुंच जाते हैं। इसके अलावा वे अपनी खुशमिजाजी के लिए भी पहचाने जाते हैं।  मीडिया में आज तक उनकी एक भी ऐसी फोटो नहीं आई, जिसमें वे गुस्से में दिखाई दिए हों। जस्टिन को बच्चों के साथ खेलना बहुत पसंद है। उनका यह नटखट अंदाज पूरे कनाडा में फेमस है।

Advertising