डॉक्टर के पास खुद इलाज कराने पहुंचा घायल कुत्ता, 10 लाख से ज्यादा बार देखा गया इमोशनल वीडियो

Wednesday, Jun 26, 2019 - 02:09 PM (IST)

सिडनीः अगर कोई इंसान घायल हो जाता है तो वो सीधे डाक्टर के पास चला जाता है लेकिन क्या कभी किसी कुत्ते को घायल होने पर खुद डाक्टर के पास जाते देखा है? हो गए न हैरान। इन दिनं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं। यह घटना इंस्ताबुल काी है जहां एक एक घायल स्ट्रीट डॉग फार्मासिस्ट की दुकान पर आया । सबसे हैरानी वाली बात यह कि वहां मौजूद डाक्टर ने उस घायल कुत्ते को भगाने के बजाय उसकी भावनाओं को समझा और बड़े ही प्यार से उसका ईलाज भी किया।

फार्मासिस्ट ने उस कुत्ते का इलाज करके सबको इंसानियत की नई मिसाल पेश की है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को Badores नाम के एक यूजर ने 20 जून को पोस्ट किया था। इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है और 15 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है तो वहीं 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल गए हैं।

 

दुकान के बाहर कुत्ता बहुत देर तक फार्मासिस्ट को काम करते हुए देखता रहा था। कुत्ते की तकलीफ के बारे में फार्मासिस्ट बानू केंगिज को समझ में आ गया था। बानू जब कुत्ते के पास गईं तो उसके पंजे से खून निकल रहा था। कुत्ते के घाव को बानू ने साफ किया और उसपर दवाई लगा दी। बानू के ऐसा करने के बाद कुत्ता बहुत खुश हुआ और वह धन्यवाद करने के अंदाज में जमीन पर लेट गया।

Tanuja

Advertising