पाकिस्तान में महंगाई से हाहाकार, 1000 रुपए किलो बिक रहा अदरक (video)

Wednesday, Dec 16, 2020 - 11:46 AM (IST)

 इस्लामाबादः  कंगाल पाकिस्तान में महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है और पूरे देश में हाहाकार मची हुई है।  रावलपिंडी में एक किलो अदरक 1000 रुपए का बिक रहा है। शिमला मिर्च की कीमत भी 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। करीब एक महीने पहले ही पाक में आटे को लेकर हाहाकार मचा था। एक महीने पहले  कराची और इस्लामाबाद सहित प्रमुख शहरों में टमाटर की कीमतें  200 रुपये प्रति किलोग्राम के करीब रही। प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक न्यूज चैनल का वीडियो ट्वीट करते हुए  महंगाई को लेकर इमरान पर तंज कसा है।  

 

pic.twitter.com/CKZtlKth7i

— Reham Khan (@RehamKhan1) December 15, 2020

रेहम खान ने बताया कि पिछले दिनों गेहूं का दाम रिकॉर्डतोड़ स्तर पर 6,000 रुपए प्रति कुंतल अर्थात 60 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है। द न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान में 40 किलो के गेहूं के कट्टे की कीमत 2400 रुपए है। पहली बार देश में गेहूं की कीमत इस स्तर तक पहुंच गई है। महंगाई की अफवाह के बीच लोगों ने जमाखोरी शुरू कर दी है, जिससे जरूरी चीजों की बाजार में कमी देखी जा रही है।  सिर्फ गेहूं नहीं बल्कि आलू, प्याज, टमाटर, चीनी जैसी आवश्यक वस्तुओं व सब्जियों की कीमत भी बढ़ गई हैं।

बता दें कि पाकिस्तान इन दिनों खाद्यान्न की भारी कमी से जूझ रहा है। पाकिस्तान पहले दुनियाभर को प्याज का निर्यात करता था। अब उसे प्याज की कीमतों को कम करने के लिए आयात करना पड़ रहा है। पाकिस्तान में चीनी और आटे की कीमतों को कम करने के लिए इमरान लगातार कैबिनेट और अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।  

इमरान खान इन दिनों विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संभालने में जुटे हुए हैं। विपक्ष की सरकार विरोधी रैलियों में उमड़ती भीड़ देख उनकी नींद उड़ी हुई है। वहीं एकजुट हुआ विपक्ष हर कीमत पर इमरान खान को सत्ता से बाहर करने पर तुला हुआ है। खुद पाकिस्तानी सेना भी हवा का रूख भांपकर इमरान खान का साथ छोड़ चुकी है।

Tanuja

Advertising