इस देश के कमांडो खाते हैं जिंदा सांप, पीते हैं खून

Monday, Jan 29, 2018 - 01:19 PM (IST)

जकार्ताः क्या आपने किसी देश के कमांडो को सांप खाते और खून पीते देखा है? अगर नहीं, तो आइए जानते हैं एेस देश के कमाडो के बारे में जो सांप खाते और खून पीते हैं। इंडोनेशिया के कमांडो सैनिक पल भर में सांप को पकड़ लेते हैं। वे उनका सिर तोड़कर उन्हें खा जाते हैं और फिर खून पी लेते हैं। बुधवार को यहां पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

जकार्ता में सेना मुख्यालय पर कमांडो सैनिक सैन्य अभ्यास में जुटे हुए थे।  इस दौरान मौजूद अमरीका के डिफेंस सेक्रेटरी जनरल जिम मैटिस इंडोनेशियाई कमांडो के इस करतब को देख चौंक उठे। अभ्यास के दौरान कमांडो काले लिबास में जहरीले सांपों को पकड़े हुए थे। अभ्यास में इसी बीच कमांडो उन्हें मारना शुरू करते हैं।पहले वे सांपों का सिर तोड़ते हैं फिर उन्हें अपने मुंह का निवाला बनाते हैं।

कमांडो इसके बाद उन सांपों का खून भी पी जाते हैं। कमांडोज ने इसके अलावा अभ्यास में कांच के टुकड़ों पर लेट कर दिखाया। वहीं, एक कमांडो ने साथी के सिर पर बंधे गुब्बारे पर पैलेट गन से निशाना लगाकर दिखाया। सैन्य अभ्यास में एक कमांडो ने साथी के मुंह में रखे खीरे पर निशाना भी लगाया, इस दौरान उसके आंखों पर पट्टी बंधी थी।  
 

Advertising