इंडोनेशिया : फ्लाइट में बैठते ही महिला ने फोटो शेयर कर लिखा ये भावुक मैसेज और प्लेन हो गया क्रैश

Monday, Jan 11, 2021 - 11:31 AM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया में शनिवार को श्रीविजया हवाई यात्री विमान बोइंग 737-500 क्रैश होने के बाद हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। इनवेस्टिगेशन टीम ब्लैक बाक्स की तेजी से तलाश में जुटी हुई है। विमान का मलबा जावा समुद्र में 23 मीटर की गहराई में मिला है । इस बीच हासदेसे पहले के कुछ पल पहले का घटनाक्रम सामने आया जिसे सुनकर लोग हैरान हैं। जानकारी के अनुसार विमान में यात्रा करने वाली एक महिला रतिह विंडनिया का हादसे से चंद मिनट पहले किया एक दिल छू लेने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रतिह ने विमान में बैठते ही इस पोस्ट को डाला था और फ्लाइट के उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान लापता हो गया था। इस दौरान रडार पर विमान को 10 हजार फीट की ऊंचाई से सिर्फ एक मिनट में खोते हुए ट्रैक किया गया रतिह विंडनिया विमान में बच्चों के साथ यात्रा कर रही थीं और फ्लाइट बैठने के बाद उसने फोटो शेयर की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रतिह ने फ्लाइट में बैठने से पहले मैसेज शेयर किया था 'बाय-बाय फैमिली, हम अभी के लिए घर जा रहे हैं।' रतिह विंडनिया के भाई इरफानियाह रियांटो ने इंस्टाग्राम पर फैमिली की फोटो शेयर करते हुए लोगों से प्रार्थना करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि उनका परिवार पहले किसी अन्य फ्लाइट में लेने की योजना बना रहा था, लेकिन अंतिम समय में उन्होंने अपना प्लान बदल लिया था। हादसे की खबर मिलते ही इरफानियाह रियांटो शनिवार देर शाम जकार्ता एयरपोर्ट पहुंचे और उन्हें अब भी अपनी बहन व परिवार के अन्य सदस्यों को लेकर अच्छी खबर मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। इरफानियाह रियांटो ने बताया कि उनकी बहन और उनके दो बच्चे 3 सप्ताह की छुट्टी पर आए थे और 740 किलोमीटर दूर पश्चिम कालीमंतन द्वीप पर स्थित पोंटियानक में अपने घर जा रहे थे।

बता दें कि इंडोनेशिया में श्रीविजया हवाई यात्री विमान शनिवार को ​​स्थानीय समय के अनुसार दोपहर दो बजकर 36 मिनट पर जकार्ता हवाई अड्डे से रवाना हुआ था और 62 यात्रियों को लेकर जा रहा था। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही बोइंग 737-500 विमान से संपर्क टूट गया और वो रडार से गायब हो गया. इसके बाद दुर्घटनाग्रस्त प्लेन का मलबा जावा समुद्र में 23 मीटर की गहराई में मिला ।

Tanuja

Advertising