दौरे से पहले ब्रिटिश छात्रों का PM मोदी को पत्र, रेप मामले पर पूछे सवाल

Sunday, Apr 15, 2018 - 07:12 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में रह रहे भारतीय छात्रों और पूर्व छात्रों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक पत्र दिया है। पत्र में मोदी से भारत के विभिन्न राज्यों में दर्ज बलात्कार मामलों में न्याय सुनिश्चित करने के लिए असाधारण उपाय करने को कहा गया है।

राष्ट्रीय भारतीय छात्र एवं पूर्व छात्र संघ (एनआईएसएयू), ब्रिटेन ने ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों की भारत से संबंधित 19 सोसायटी ने 14 अप्रैल को लिखा गया पत्र सौंपा। भारतीय प्रधानमंत्री मंगलवार से ब्रिटेन की चार दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं। संगठन ने भारत सरकार से जम्मू कश्मीर , उत्तर प्रदेश और हाल में गुजरात में दर्ज दर्दनाक बलात्कार मामलों में असाधारण उपाय करने का अनुरोध किया।

पत्र में कहा गया, माननीय प्रधानमंत्री , असाधारण समय असाधारण उपायों की मांग करता है। आप अतीत में नोटबंदी जैसे मुश्किल फैसलों से दूर नहीं गए हैं , कृपया इसी तरह के असाधारण कदम उठाकर साबित करें कि भारत की बेटियां मायने रखती हैं। दरअसल यह पत्र जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की की बलात्कार के बाद हत्या , उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती के कथित बलात्कार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर के बाहर उसके द्वारा आत्मदाह के प्रयास और गुजरात में हाल में 11 साल की लड़की के कथित बलात्कार, हत्या मामले से संबंधित है।

shukdev

Advertising