अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत- कॉलेज बोला, होनहार छात्र को खोने का दुख

Tuesday, Jan 14, 2020 - 05:35 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका के फिलाडेल्फिया में विश्वविद्यालय के भारतीय मूल के 23 वर्षीय अमेरिकी मेडिकल छात्र की मौत एक छत से कूदकर दूसरी छत पर जाने के दौरान गिरने से हो गई। पुलिस ने बताया कि ‘ड्रेक्सल कॉलेज ऑफ मेडिसिन' के तृतीय वर्ष का छात्र विवेक सुब्रमणि बटनवुड स्ट्रीट के ब्लॉक 1200 में मृत मिला। 

दैनिक ‘द फिलाडेल्फिया इन्क्वाइरर' ने विश्वविद्यालय के अध्यक्ष जॉन फ्राई के हवाले से बताया,‘किसी युवा को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता और खास कर तब जब इस तरह के होनहार के खोने पर।' विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि सुब्रमणि एक बालकॉनी से गिर गया। हादसे के वक्त दो अन्य मेडिकल छात्र भी उसके साथ थे। पुलिस का बयान विश्वविद्यालय की ओर से जारी बयान से अलग है। 

पुलिस के अनुसार, सुब्रमणि के दोस्त ने बताया कि वह अपने अपार्टमेंट की इमारत में एक छत से दूसरी छत पर कूद कर जाने की कोशिश कर रहा था और नीचे गिर गया। इससे उसके सिर में चोट आई। उन्होंने उस रात शराब पीने की बात भी स्वीकार की। पुलिस ने बताया कि थोमस जेफरसन विश्वविद्यालय अस्पताल में उसे मृत घोषित किया गया। पुलिस और विश्वविद्यालय के बयान अलग-अलग होने पर ड्रेक्सल प्रमुख निकी ने कहा,‘फिलाडेल्फिया पुलिस विभाग मामले की जांच कर रहा है और वे ही मामले से जुड़ी जानकारियों की पुष्टि करेगा।'

shukdev

Advertising