बच्ची के महंगे इलाज पर उठाए सवाल, भारतीय मूल के माता-पिता को जेल

Saturday, Sep 15, 2018 - 01:58 PM (IST)

फ्लोरिडाः अमरीका के फ्लोरिडा में एक भारतीय मूल के जोड़े को बस इसलिए जेल जाना पड़ा क्योकि उन्होंने अपनी 6 महीने की बच्ची के बीमार होने पर उसे नजरअंदाज किया हालांकि बाद में दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया।  जानकारी के अनुसार, मूल रूप से तमिलनाडु निवासी प्रकाश सेत्तु और माला पनीरसेल्वम पर आरोप है कि उन्होंने अपनी 6 महीने की बच्ची को नजरअंदाज करते हुए उसके इलाज में लापरवाही की।

उन्होंने अस्पताल प्रशासन से सवाल किया कि 6 महीने की बच्ची को इतने मंहगे इलाज से क्यों गुजरना पड़ेगा। इसके साथ ही दोनों माता-पिता ने बच्ची को लेकर दी हई डॉक्टर की सलाह के खिलाफ जाकर बच्चे को अस्पताल से ले जाने की कोशिश भी की है। दरअसल बच्ची के हाथों पर सूजन आने की वजह से वे लोग उसे दिखाने अस्पताल पहुंचे लेकिन मंहगे इलाज को देखकर उन्होंने सवाल किया था कि 6 महीने के बच्चे को इतने मंहगे इलाज की क्या जरूरत।

फिलहाल इस कपल की 6 महीने की बच्ची और उसके दो जुड़वा भाई एक बच्चा सुरक्षा संस्था के पास हैं। वहीं इस कपल के परिवार ने सभी आरोपों को खारिज किया है। उनका दावा है कि प्रकाश सेत्तु और माला पनीरसेल्वम ने बच्ची के मंहगे टेस्ट के बारे में इसलिए पूछताछ की थी क्योंकि बच्ची के लिए जरूरी कुछ ही टेस्ट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत आ रहे थे, वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, तीनों बच्चों की नानी अब उनकी कस्टडी लेना चाहती हैं।  
 

Isha

Advertising