ऑस्ट्रेलिया में भारतीय पर नस्लीय हमला, कहा- ‘ब्लडी इंडियन’

Monday, May 22, 2017 - 03:36 PM (IST)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया के सैंडी बे में शुक्रवार को एक भारतीय नस्लीय हमले का शिकार हुआ। पेशे से कैब ड्राइवर भारतीय इस हमले में घायल हो गया है और उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया। 


ड्राइवर ने सुनाई आपबीती
मीडिया से बातचीत के दौरान ड्राइवर ने बताया कि शुक्रवार रात को 10.30 बजे के करीब उसने एक कपल को गाड़ी में बैठाया और मैक-डोनाल्डस ड्राइव-थ्रू लेकर जाने लगा। इस दौरान महिला पैसेंजर ने गाड़ी का दरवाजा खोल दिया। ड्राइवर के बार-बार कहने के बाद भी महिला ने उसकी बात नहीं मानी और गाड़ी का दरवाजा खोल दिया। इसके बाद गाड़ी में बैठे कपल ने ड्राइवर को अपशब्द कहे और नस्लीय टिप्पणी करना शुरू कर दिया। ड्राइवर ने कहा कि टैक्सी से उतरने के बाद कपल गाड़ी पर लात मारने लगा और नस्लीय कमेंट्स करने लगा। 


महिला पैसेंजर ने कहा ‘ब्लडी इंडियन’ 
महिला पैसेंजर ने ड्राइवर को ‘ब्लडी इंडियन’ कहा और उसके साथ हिंसा की। ड्राइवर ने बताया कि इस दौरान महिला के साथ मौजूद पुरुष यात्री ने घूसा मारा और जमीन पर गिरा दिया। कथित तौर पर पुरुष यात्री द्वारा ड्राइवर को जमीन पर गिराने के बाद लात-घूसों से पीटा गया। हमलावर ने मारपीट करते हुए कहा, “You f****** Indian, you deserve it।” ड्राइवर ने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने उसे बचाया। जिसके बाद पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची। पीड़ित ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लेते हुए केस नहीं दर्ज किया है और न ही सीसीटीवी फुटेज निकाला गया। 
 

Advertising