भारतीय-अमरीकियों ने पाकिस्तानी कार्यक्रम में मीका के कंसर्ट की आलोचना की

Sunday, Aug 13, 2017 - 05:44 PM (IST)

ह्यूस्टन: ग्रेटर ह्यूस्टन इलाके में भारतवंशी-अमरीकी एसोसिएशनों ने गायक मीका सिंह की तीखी आलोचना की है जिन्होंने यहां अपने प्रशंसकों से संयुक्त तौर पर भारत और पाकिस्तान का स्वाधीनता दिवस मनाने का अनुरोध किया है।  
 

अपने हिप हॉप डांस गाने के लिए लोकप्रिय मीका को पाकिस्तान और भारत के स्वतंत्रता दिवस क्रमश: 14 और 15 अगस्त के पहले ह्यूस्टन में प्रस्तुति देनी है।   फेडरेशन ऑफ इंडियन-अमरीकन एसोसिएशनों की ओर से जारी बयान में दोनों स्वतंत्रता दिवस संयुक्त तौर पर मनाने के कदम पर कड़ी आपत्ति जताई गई है। उसने मांग की है कि मीका पाकिस्तानी कंसर्ट में अपनी उपस्थिति रद्द करें।फेडरेशन में इंडो अमरीकन एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन, इंडिया कल्चर सेंटर, इंडिया हाउस, गुजराती समाज ऑफ ह्यूस्टन, ग्रेजुएट इंडियन स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ यूनिर्विसटी ऑफ ह्यूस्टन और पतंजलि योगपीठ शामिल हैं।   


इडिया हाऊस के जीतेन अग्रवाल ने कहा,‘‘यह देखना बहुत तकलीफदेह है कि भारतीय गायक मीका सिंह ह्यूस्टन में टेक्सास के नामी भारतीय अमरीकी समुदाय की इच्छाओं के खिलाफ प्रस्तुति दे रहे हैं । हम ऐसे किसी कार्यक्रम की निंदा करते हैं जो भारतीय-अमरीकी लोगों की भावनाओं को आहत करता है ।’’ इंडो अमरीकन एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन के हरि दयाल ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के लिए प्रस्तुति देने का मीका का फैसला निस्संदेह निंदनीय है और इसकी आलोचना होनी चाहिए।’’

Advertising