ट्रंप की AAPI परामर्श समिति में दिखाई देंगे ये भारतीय अमरीकी (Pics)

Monday, Sep 26, 2016 - 10:38 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में करीब एक महीना शेष बचा है, एेसे में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय अमरीकियों को एशिया प्रशांत अमरीकी परामर्श समिति में नियुक्त किया है।

ट्रंप की प्रचार मुहिम ने कल घोषणा की कि 30 सदस्यीय इस समिति में वर्जीनिया के भारतीय अमरीकी पुनीत अहलूवालिया, कैलिफोर्निया के के. वी. कुमार और इलिनोइस के शलभ कुमार शामिल हैं। रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन के संस्थापक शलभ कुमार ने कहा, ‘‘हम इतिहास के मुहाने पर हैं। मैं राष्ट्रपति पद के इस चुनाव में यह मुहिम देख रहा हूं। मुझे भरोसा है कि ट्रंप अमरीका के अगले राष्ट्रपति होंगे।’’उन्होंने कहा, ‘‘ट्रंप प्रशासन के दौरान भारत और अमरीका के संबंध नई उंचाई पर पहुंचेंगे।’’

पुनीत अहलूवालिया वर्जीनिया की एशियन-अमरीकन एंड पैसिफिक आईलैंडर(एएपीआई) एडवाइजरी काउंसिल के सदस्य हैं जबकि के वी कुमार विश्व बैंक में काम कर चुके हैं।अहलूवालिया ने कहा, ‘‘ट्रंप की एएपीआई एडवाइजरी कमेटी का हिस्सा होना मेरे लिए बहुत सम्मान एवं सौभाग्य की बात है।यह अत्यधिक महत्वपूर्ण चुनाव हैं जिनसे हमारे देश और इसके लोगों के भविष्य पर प्रभाव पड़ता है।’’ ट्रंप की प्रचार मुहिम ने कहा कि समिति का निर्वाचन किया गया है और जमीनी स्तर के नेताओं को इसमें नियुक्त किया गया है जो प्रासंगिक मुद्दों पर एएपीआई को इन अहम एवं जीवंत समुदायों से जोड़ेंगे। प्रचार मुहिम के अनुसार, गवर्नर एडी काल्वो और राल्फ टोरेस इस परिषद की सह अध्यक्षता करेंगे। 

Advertising