भारत, पाक के पास अपने बैर दूर करने का उचित समय: शरीफ

Thursday, Dec 31, 2015 - 12:18 AM (IST)

कराची: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि यह उचित समय है कि भारत और पाक अपने बैर को दूर करें। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि उनके भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी की लाहौर यात्रा द्वारा बनी सद्भावना की भावना कायम रहेगी।   

शरीफ ने कहा,‘‘भारतीय प्रधानमंत्री लाहौर आए और अपना कुछ वक्त दिया। यह उचित समय है कि दोनों देश अपने बैर को दूर करें।’’ उन्होंने बलूचिस्तान में झोब हवाईअड्डा पर संवाददाताओं से कहा,‘‘सदभावना का रूख कई मर्ज की दवा है।’’ शरीफ ने पिछले हफ्ते लाहौर की यात्रा करने को लेकर भी मोदी का शुक्रिया अदा किया।   
 
मोदी ने 25 दिसंबर को शरीफ के 66 वें जन्म दिन और उनके परिवार में एक शादी के मौके पर लाहौर की अचानक यात्रा की थी। शरीफ ने कहा कि इस बात पर सहमति बनी है कि हम पाकिस्तान और भारत के बीच वार्ता प्रक्रिया को फिर से शुरू करेंगे। भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत में प्रगति हो रही है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था कि दोनों देशों के विदेश सचिव जम्मू कश्मीर सहित अन्य मुद्दों पर व्यापक वार्ता के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने के वास्ते 14-15 जनवरी को इस्लामाबाद में बैठक करेंगे। शरीफ ने आशा जताई कि भारत-पाक संबंध आने वाले दिनों में बेहतर होंगे और मोदी की यात्रा से बनी सदभावना की भावना कायम रहेगी। 
Advertising