समलैंगिक से रेप करने के दोष में भारतीय मूल के शख्स को मिली एेसी सजा

Monday, Feb 01, 2016 - 08:59 AM (IST)

लंदन:भारतीय मूल के एक व्यक्ति को ब्रिटेन के एक नाइट क्लब में समलैंगिक के साथ बलात्कार करने के दोष में पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई है । पीड़ित पुरुष के विग पर शिवांश जगनानी का डीएनए साक्ष्य मिलने के बाद उसे दोषी ठहराया गया है। मैनचेस्टर क्राउन कोट में शनिवार को सजा के लिए हो रही सुनवाई के दौरान अभियोजक वेनेसा थॉमसन ने कहा, पीड़ित के विग से मिले डीएनए के आधार पर जगनानी की पहचान हुई है ।

इससे पहले कुछ आपराधिक मामलों को लेकर पुलिस के पास जगनानी का डीएनए पहले से ही मौजूद था। हालांकि उसने खुद को निर्दोष बताया है। जगनानी ने अदालत से कहा, मुझे लगता है कि उसने पूरे मामले की योजना एक खेल की तरह बनाई है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया। मैंने उसे ऐसा कुछ भी करने को मजबूर नहीं किया जो वह नहीं चाहता था। जगनानी ने अदालत में अपना पक्ष खुद रखा और उसकी प्रेमिका ने भी उसका समर्थन किया।

''मैनचेस्टर इवनिंग न्यूज'' की खबर के अनुसार, जगनानी को जेल भेजने से पहले अदालत में उसके सामने पीड़ित का बयान पढ़ा गया, ''जब घटना हो रही थी तो मैंने खुद को डरा हुआ और शक्तिहीन पाया। इससे पहले जब भी मैं किसी खतरे की स्थिति में पड़ा, हमेशा खुद को बाहर निकाल लिया। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ, मुझसे मेरी इज्जत छीन ली गई।''

Advertising