इथियोपिया में नागरिकों को जिंदा जलाने का वीडियो आया सामने, भड़क गए लोग

Sunday, Mar 13, 2022 - 12:14 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः  इथियोपिया में सशस्त्र व्यक्तियों द्वारा कम से कम तीन लोगों को जिंदा जलाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित होने के बाद प्राधिकारियों ने कहा कि वे इस घटना के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाएंगे। सोशल मीडिया पर शुक्रवार को यह वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद देशभर में लोगों ने इस घटना को लेकर नाराजगी जताई है। ‘इथियोपियाई सरकार संचार सेवा' ने वीडियो संबंधी घटना की पुष्टि की है।

 

वीडियो में सशस्त्र लोग तीन असैन्य लोगों को खींचते और फिर उन्हें जिंदा जलाते दिख रहे हैं। यह घटना पश्चिमोत्तर बेनीशांगुल-गुमुज क्षेत्र के गुबा इलाके में हुई। ‘इथियोपियाई सरकार संचार सेवा' ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो एक नृशंस और अमानवीय कृत्य को दर्शाता है। उनका मकसद कुछ भी हो, सरकार इस घृणित अपराध को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ अभियोग चलाएगी।''

 

प्राधिकारियों ने यह नहीं बताया कि यह घटना कब की है। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या किसी संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है या नहीं। ‘एपी' ने इस वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की है। इस बीच संघीय बलों और उनके सहयोगियों के खिलाफ लड़ रहे टिग्रे के नेताओं ने आरोप लगाया कि जिंदा जलाए गए लोग टिग्रे प्रांत के स्थानीय लोग थे। उन्होंने शनिवार को जारी एक बयान में इस घटना को ‘‘नृशंस'' करार दिया। 

Tanuja

Advertising