आज देश को संबोधित करेंगे इमरान खान, पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री के इस्‍तीफा देने की अटकलें हुई तेज

Friday, Apr 08, 2022 - 04:05 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) को सुप्रीम कोर्ट से जोरदार झटका मिलने के एक दिन बाद शुक्रवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने तीन अप्रैल से गुरुवार तक उनकी सरकार की सभी कारर्वाइयों को रद्द कर दिया और उन्हें शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए भी कहा। न्यूज इंटरनेशनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि खान ने कैबिनेट और संसदीय दल की बैठक भी बुलायी है। माना जा रहा है कि इस संबोधन में इमरान खान बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इमरान खान के इस्‍तीफा देने की भी अटकलें तेज हो गई हैं।

शीर्ष अदालत ने असेंबली को बहाल कर दिया
शीर्ष अदालत ने गुरुवार को नेशनल असेंबली को भंग करने के राष्ट्रपति के आदेश और अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के फैसले को असंवैधानिक एवं गैर कानूनी घोषित करते हुए असेंबली को बहाल कर दिया। अदालत ने नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर को शनिवार नौ अप्रैल को सदन का सत्र बुलाने और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का आदेश दिया। मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

'अंतिम गेंद तक पाकिस्तान के लिए लड़ूंगा'
इसके अलावा वह संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। 'देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं पाकिस्तान के लिए हमेशा लड़ा हूं और आगे भी अंतिम गेंद तक पाकिस्तान के लिए लड़ूंगा।' गौरतलब है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने नेशनल असेंबली में बहुमत खो दिया था, लेकिन असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर रोक लगाते हुए संसद भंग कर दी थी और चुनाव करवाने का एलान कर दिया था।

rajesh kumar

Advertising