ब्लैक लिस्ट के बाद भी नहीं सुधरा पाक, इमरान खान ने फिर आलापा कश्मीर का राग

Friday, Aug 23, 2019 - 05:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाये जाने और राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बौखलाहट निरंतर बढ़ती जा रही है। वह भारत के खिलाफ अपनी खीझ मिटाने का कोई अवसर नहीं चूक रहे हैं। 

इमरान खान ने इस कड़ी में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेताया है कि भारत का नेतृत्व संभवत: उसके कब्जे वाले कश्मीर में बड़े पैमाने पर मानवाधिकार उल्लंघन और आतंकवाद मामले पर ध्यान बांटने के लिए झूठ का सहारा लेगा।  उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि हम सुन रहे हैं कि भारतीय मीडिया यह दावा कर रहा है कि अफगानिस्तान से कुछ आतंकवादी भारत के कब्जे वाले कश्मीर और अन्य दक्षिण क्षेत्र से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए घुसे हैं। यह दावा कश्मीर में जनसंहार और जातीय खात्मे के एजेंडे से ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है । 

इससे पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि भारत अपने कब्जे वाले कश्मीर में जनसंहार की दिशा में बढ़ रहा है और भारतीय मीडिया के प्रपंच के प्रति अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अपने नेत्र खोलने की जरूरत है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के प्रपंच पर विश्व को संज्ञान लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि  यह जी..7 और उसके सदस्य देशों की जिम्मेदारी है कि वह भारत के प्रपंच के प्रति अपने नेत्रों को खोले। यह इस क्षेत्र का मसला है और जी 7 को इसके बारे में अवगत कराने की जरूरत है। पाकिस्तान के नेतृत्व की तरफ से यह बयान उन रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें शुक्रवार की नमाज से पहले भारत के कब्जे वाले कश्मीर में सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा करने का जिक्र है।


 

vasudha

Advertising