इमरान की रंगीनमिजाजी का कच्चा चिट्ठा: प्रेमिकाओं में बेनजीर भी ! (pics)

Wednesday, Aug 02, 2017 - 02:56 PM (IST)

इस्लामाबादः इश्क के लिए बदनाम क्रिकेटर और राजनीतिज्ञ इमरान खान अक्सर अपने पर्सनल रिलेशनशिप और रंगीनमिजाजी को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बनते रहे हैं। 64 साल के इमरान खान पिछले दिनों अपनी तीसरी शादी की अफवाह को लेकर काफी चर्चित रह चुके हैं तो वहीं उनके अफेयर की लिस्ट भी काफी लंबी है।

उनकी प्रेमिकाओं की लिस्ट में पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो, क्रिस्टीन बैकर, सुसान्नाह कॉन्सटेनटाइन, एमा सर्जेंट और सीता व्हाइट और  भारतीय सुंदरी जीनत अमान जैसे नाम शामिल हैं। सीता व्हाइट से तो उन्हें बगैर शादी के एक बेटी भी है, जिसका नाम ताइरियन है। बेनजीर भुट्टो जब 21 साल की थी तो वह इमरान खान के काफी करीब थीं, लेकिन कुछ वजहों से यह रिलेशनशिप निकाह में नहीं बदल सका, कुछ लोगों का ये भी कहना है कि बेनजीर से इमरान के जिस्मानी रिश्ते भी थे। 

इमरान खान को पाकिस्तानी क्रिकेट का पोस्टर ब्वॉय कहा जाता था लेकिन उनके अफेयर के किस्से तो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ही बयां किए जा रहे हैं। कहा जाता है इमरान खान का पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के साथ छात्र जीवन में लंबा अफेयर रहा। इसका जिक्र इमरान खान की बायोग्राफी में भी है। बायोग्राफी के मुताबिक, 1975 के दौरान दोनों ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे।

इमरान का संबंध सीता व्हाइट से था। सीता और इमरान के संबंध 1987-88 में पनपे। इसके बाद 1991 में दोनों फिर करीब आए और सीता ने जून, 1992 में बच्ची को जन्म दिया, जिसका नाम ताइरियन है। इमरान ने पहले इसे अपनी बच्ची मानने से इंकार कर दिया था, फिर 1997 में पितृत्व टेस्ट में उनके इस बच्ची का पिता होने की पुष्टि हुई थी। आगे चलकर सीता की अचानक मौत हो गई, जिसके बाद इमरान ने ताइरियन को अपना लिया।



मालूम हो कि इमरान खान ने जेमाइमा से प्रेमविवाह किया था लेकिन शादी होने के 9 साल बाद दोनों साल 2004 में अलग हो गये। जेमिमा ने इमरान से निकाह करने के लिए इस्लाम अपनाया था, दोनों को शादी से दो बेटे सुलेमान और कासिम हैं, जिस वक्त इमरान ने जेमाइमा से शादी की थी , उस वक्त इमरान 42 साल के और जेमाइमा 21 साल की थीं। साल 2015 में इमरान खान ने बीबीसी की पूर्व एंकर रेहम खान से शादी करके सबको चौंका दिया था। दोनों ने लंदन में निकाह पढ़ा था।

जितना लोग इमरान की शादी के वक्त नहीं चौंके थे, उससे कहीं ज्यादा उस वक्त हैैैैरान रह गए थे, जिस वक्त इमरान ने रेहम ने शादी के 10 महीने बाद तलाक दे दिया। तलाक की वजह इमरान की पहली पत्नी को बताया गया, जिनसे इमरान के अभी भी रिलेशन हैं। अब हाल ही में पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की महिला नेता आयशा गुलालई ने इमरान खान को चरित्रहीन कहा है, आयशा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि पीटीआई से जुड़ी महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है। 

 

Advertising