ट्रंप की चेतावनी से तिलमिलाए इमरान खान ने कहीं ये बात

Thursday, Aug 24, 2017 - 11:37 AM (IST)

इस्लामाबाद: आतंकवाद का पनाहगाह पाकिस्तान अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को बढ़ाने की अमरीकी नीति और आतंकवाद को लेकर ट्रंप की कड़ी चेतावनी
के बाद तिलमिला गया है। 


ट्रंप को दक्षिण एशिया क्षेत्र की कोई समझ नहीं
मीडिया खबर मुताबिक,पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान ने ट्रंप पर पलटवार करते हुए कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप को दक्षिण एशिया क्षेत्र की कोई समझ ही नहीं है। ट्रंप भारत को अफगानिस्तान का केयरटेकर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि भारत के साथ अफगानिस्तान की एक भी सीमा नहीं है।


पाक के खिलाफ भारत की भाषा बोल रहे ट्रंप
अमरीकी राष्ट्रपति पर हमला बोलते हुए इमरान ने कहा कि ट्रंप पाकिस्तान के खिलाफ भारत की भाषा बोल रहे हैं। जबकि अफगान युद्ध में भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है,लेकिन ट्रंप अफगानिस्तान में भारत की भूमिका बढ़ाने की बात कह रहे हैं। हालांकि इस मामले में पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


बता दें कि दक्षिण एशिया नीति के तहत अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के साथ रिश्तों को मजबूत करने के साथ ही अफगानिस्तान और मदद करने का आश्वासन दिया था और पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा था कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाए और इसको खत्म करने में मदद करें।

Advertising