संसद में इमरान को ‘‘गद्दार’’ कहने के बाद सांसदों के बीच हाथा-पाई

Friday, Mar 10, 2017 - 12:03 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की लॉबी में गुरुवार को सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन और विपक्षी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के 2 सांसदों में हाथापाई हो गई। दरअसल, सत्तारूढ़ पार्टी के एक नेता ने असेंबली में कार्यवाही के दौरान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को 'गद्दार' कह दिया, जिससे उनकी पार्टी के सांसद भड़क गए।


'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, असैंबली में पीएमएल-एन के सदस्य मियां जावेद लतीफ ने कौमी असेंबली में चर्चा के दौरान कहा कि हाल में संपन्न पाकिस्तान सुपर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष इमरान खान का रूख ‘गद्दारों’ जैसा था क्योंकि उन्होंने लाहौर में फाइनल मैच का विरोध किया और विदेशी खिलाड़ियों का मजाक उड़ाया। जैसे ही लतीफ संसद से निकलने वाले थे, पीटीआई के मुराद सईद से उनकी तीखी नोक-झोंक हो गई। मामला हाथा-पाई तक पहुंच गया।

बहरहाल, दूसरे सांसदों ने हस्तक्षेप किया और मामले को काबू से बाहर निकलने से बचा लिया। बाद में, सईद ने कहा कि सत्तारूढ़ सांसद उनके नेता को गद्दार नहीं कह सकते। उन्होंने कौमी असेंबली के स्पीकर से कहा कि वह इस घटना का नोटिस लें। पीएमएल-एन के तलाल चौधरी ने पीटीआई पर संसद के अंदर और बाहर जान-बूझ कर अप्रिय स्थिति बनाने का आरोप लगाया। 

Advertising