इमरान के स्वागत का ये ऑफर ठुकरा US ने दिखाया पाक को आईना, सोशल मीडिया पर उड़ रहा ऐसे मजाक

Tuesday, Jul 23, 2019 - 10:40 AM (IST)

इस्लामाबादः अमेरिका यात्रा पर पहली बार गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की वहां जम कर किरकिरी हो रही है। तीन दिन के दौरे पर अमेरिका पहुंचने पर इमरान खान को घोर बेइज्जी सहनी पड़ी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान के स्वागत में प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने अमेरिका को 25 लाख डॉलर देने का प्रस्ताव भी दिया था, लेकिन अमेरिका इसके लिए राजी नहीं हुआ।

जिस कारण उनके स्वागत के लिए न तो वहां अमरिकी सरकार कोई मंत्री और ना कोई बड़ा अधिकारी पहुंचा। यहां तक कि उन्हें स्टेट प्रोटोकॉल भी नहीं दिया गया।

वहां उनके लिए किसी वाहन का इंतजाम भी नहीं था, जिसके बाद उन्हें और उनके साथ आए अन्य लोगों को मेट्रो ट्रेन से पाकिस्तान हाउस तक जाना पड़ा।इमरान का स्वागत वहां मौजूद पाकिस्तानी के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत असद एम. खान ने किया।अमेरिका में हुई इस जबरदस्त किरकिरी के बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान और पाकिस्तान का जमकर मजाक उड़ रहा है।

दरअसल इमरान खान की अमेरिका यात्रा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन की तरफ से  कभी उत्सुकता नहीं दिखाई गई बल्कि इस दिशा में उसकी तरफ से किसी तरह का कोई प्रयास भी नहीं हुआ। यह सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान की कोशिशों का नतीजा है कि इमरान की अमेरिका यात्रा हो सकी।

 द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी एक खास रिपोर्ट में  लिखा है कि पर्दे के पीछे महीनों चली कवायद के बाद इमरान की अमेरिका यात्रा मुमकिन हो सकी जिसे अमेरिका-पाकिस्तान के द्विपक्षीय रिश्तों और पाकिस्तान में निवेश के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

Tanuja

Advertising