कश्मीर विवाद सुलझाने के लिए प्रस्ताव लाएगी पाक सरकार, जल्द होगा पेश

Tuesday, Aug 28, 2018 - 02:47 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः इमरान खान की पाकिस्तान सरकार भारत के साथ विवादित कश्मीर मुद्धे को हल करने क लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रही है। यह जानकारी पाकिस्तान की नई सरकार के एक प्रमुख अधिकारी ने दी।

पाक ने चैनल 24 से बातचीत करते हुए मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने उम्मीद मजारी ने कहा कि यह प्रारूप कैबिनैट और पीएम को दिखाया जाएगा। जब यह पूछा गया कि ये प्रारूप किस मुद्धे पर है तो उन्होंने कहा कि यह कश्मीर मुद्धे पर है और पाक की नई सरकार अातंकवाद को जल्द से जल्द खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का मुद्धा भारत और अफ्गानिस्तान की जमीन पर अपना असर दिखा रहा है जिसे जल्द खत्म करना होगा। 

इमरान खान की सरकार भारत के साथ कश्मीर मुद्दे पर समाधान की बात तो हमेशा करती रही है लेकिन सत्ता में आने के बाद उनकी तरफ से कोई ठोस संकेत नहीं मिले हैं। इसके साथ ही खान सीमा पर शांति की बात करते हैं लेकिन आतंकवाद पर लगाम लगाने को लेकर कुछ नहीं कहा है। जब अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने फोन पर उन्हें बधाई देते हुए पाकिस्तान से चल रहे आंतकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात की तो वह नाराज हो गए।

केवल इतना ही नहीं पाकिस्तान की नई सरकार ने अमेरिका से अपने बयान को सही करने का बयान तक दे दिया। जब इंटरव्यू के दौरान मजारी से अमेरिका और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए गतिरोध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खान ने फोन को एक अच्छे संकेत के तौर पर स्वीकार किया था लेकिन अमेरिकी विदेश विभाग ने इस भाव को विकृत कर दिया। 

Isha

Advertising