अगर आपको भी है टैटू बनवाने का है शौक तो पढ़े ये खबर

Wednesday, May 17, 2017 - 12:14 PM (IST)

बैंकॉक: टैटू करवाना आजकल फैशन में है। थाइलैंड की एक युवती को टैटू हटाना बहुत भारी पड़। टैटू हटाने की कोशिश में उसके सीने पर काफी गंभीर जख्म हो गया और इसके कारण वहां बेहद खौफनाक निशान भी पड़ गया है। उडोन थानी यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली पासुदा ने अपने सीने पर एक टैटू बनवाया था कुछ समय बाद उसने टैटू हटवाने का फैसला किया। पासुदा ने टैटू हटवाने के लिए लेजर तकनीक का इस्तेमाल न करते हुए रेजुवी नाम के एक तरीके का इस्तेमाल किया। इसमें रासायनिक रिमूवर की मदद से टैटू को मिटाया जाता है।

सामान्य तौर पर यह तकनीक टैटू को फीका करने की प्रक्रिया तेज कर देता है, लेकिन पासुदा के साथ जो हुआ वह बहुत खौफनाक है। पासुदा ने अपने अनुभव से जुड़ी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की हैं। शुरुआत में तो रेजुवी ने ठीक तरह से काम किया और लग रहा था कि पासुदा का टैटू फीका हो रहा है। लेकिन फिर कुछ समय बाद इसमें सक्रमण हो गया और वहां की चमड़ी उखडऩे लगी। इसके बाद पूरी चमड़ी उधड़ गई और इस तरह चमड़ी पर बना टैटू भी गायब हो गया।

3 महीने तक पासुदा के सीने पर लाल रंग का यह धब्बा दिखता रहा। ऐसा लगता कि जलने के कारण वहां गंभीर जख्म हो गया है। पासुदा चाहती थी कि औरों को सीख मिले और लोग टैटू हटाने की कोशिश करते हुए बेहद सावधानी बरतें इसलिए उसने इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर साझा करने का फैसला किया।

Advertising