सिंध में सरकार की कुर्बानी को तैयार बिलावल, बोले-विपक्षी सांसदों के इस्तीफे ''परमाणु बम'', वक्त आने पर करेंगे इस्तेमाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 01:43 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार को कहा कि वह लोकतंत्र के लिए सिंध में अपनी पार्टी की सरकार को छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस संबंध में अंतिम निर्णय संयुक्त विपक्ष की रणनीति के अनुसार लिया जाएगा। बिलावल ने कहा कि “मैंने यह पहले भी कहा है और फिर दोहरा रहा हूं कि यदि लोकतंत्र के लिए सिंध सरकार और राष्ट्रीय सभा का बलिदान आवश्यक है  तो हम यह बलिदान करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए जो भी रणनीतिक प्रक्रिया होगी उसका फैसला PDM के नेतृत्व में  किया जाएगा।

 

उन्होंने लाहौर में संवाददाताओं से बात करते हुए  कहा कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) इन इस्तीफों का इस्तेमाल "परमाणु बम" के रूप में करेगा और यह पारस्परिक रूप से तय किया जाएगा कि उनका उपयोग कब और कैसे किया जाए। उन्होंने पुष्टि की कि PDM ने फैसला किया था कि विपक्षी दलों के सांसद 31 दिसंबर को अपने-अपने पार्टी नेताओं को इस्तीफा सौंप देंगे।  उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बाद भी इमरान द्वारा सत्ता छोड़ने से इंकार करने पर  PDM एक लंबे मार्च का आयोजन करेगा।  बिलावल ने माना कि अतीत में विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ इस तरह के उपायों का राजनीतिक इस्तेमाल कभी नहीं किया।

 

उन्होंने कहा, "हमारे इस्तीफे हमारे परमाणु बम हैं और PDM इसका उपयोग करने के बारे में रणनीति बनाएगा। उन्होंने कहा कि सभी  विपक्षी दल अब एकजुट हैं और सबका एक ही  लक्ष्य है देश में लोकतंत्र को बहाल करने के लिए इमरान सरकार को सत्ता से हटाना। उन्होंने इमरान खान के सीनेट चुनाव करवाने के फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए कहा यह अधिकार सिर्फ चुनाव आयोग के पास है।   उन्होंने कहा, 'किसी भी पार्टी को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि सीनेट का चुनाव कब होगा। चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्थान है और यह अधिकार उसके पास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News