'संसदीय चुनावों में नवाज शरीफ की पार्टी जीती तो छोटे भाई शाहबाज होंगे पाक पीएम'

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 08:44 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में 2018 में संसदीय चुनाव होंगे। इसे लेकर सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव बाद की रणनीति बनाने में जुट गई है। इसके लेकर लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में बैठक हुई है।

उच्चस्तरीय बैठक में नवाज और शाहबाज शरीफ के अलावा प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, केंद्रीय मंत्रियों इशाक डार, ख्वाजा आसिफ और अहसान इकबाल ने शिरकत की। इसमें चुनाव जीतने के बाद नवाज के अयोग्य रहने की स्थिति में उनके छोटे भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाने पर सहमति बनी है।

सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद से पाकिस्तानी मीडिया में नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज को पीएम बनाने की चर्चा हुई थी। फिलहाल वह गले के कैंसर का इलाज करा रही हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन बैठक में चुनाव के बाद भी नवाज के अयोग्य रहने पर शाहबाज को पीएम के तौर पर पेश करने के मसले पर सहमति बन गई है। पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव बाद भी नवाज शरीफ की अयोग्यता खत्म नहीं होगी। इसे देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री को पीएम के तौर पर पेश करने पर सहमति बनी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News