ये हैं दुनिया की सबसे Same जुड़वा बहनें, एक ही ब्वायफ्रैंड के साथ रिलेशन में (pics)

Thursday, Dec 27, 2018 - 03:26 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली जुड़वां बहनें, लूसी और ऐना डीसिंक अपने शहर और देश में बहुत मशहूर हैं। बचपन से तो ये दोनों बहनें जुड़वां हैं ही, लेकिन और ज़्यादा एक-सा दिखने के लिए इन्होंने अपनी शक्ल-सूरत पर बहुत डॉलर्स भी खर्च किए हैं। ये सिर्फ़ एक जैसा मेकअप ही नहीं करतीं, एक जैसी सर्जरी भी करवाती हैं। यही नहीं, दोनों एक जैसे ही कपड़े पहनती हैं, एक ही जगह काम करती हैं, साथ ही घूमने जाती हैं, एक ही समय पर बोलती हैं और घर पहुंचने के बाद एक ही आदमी के साथ रहती भी हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, पर्थ में रहने वाली 30 साल की हमशक्‍ल बहनें एना और लूसी की कहानी फिल्‍मों जैसी ही है। इन दोनों का एक ही ब्‍वॉयफ्रेंड है। एना और लूसी 32 साल के इलेक्‍ट्रिकल मैकेनिक बेन ब्रायन को साथ-साथ ही डेट करती हैं और अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को एक ही बेडरूम में शेयर करती हैं।

 

उनका बेड काफी बड़ा है और तीनों एकसाथ सोते हैं। इस दौरान जब ब्‍वॉयफ्रेंड ने एक बहन के साथ संबंध बनाए तो दूसरे के शरीर में भी वैसी ही फीलिंग्‍स आई और ब्‍वॉयफ्रेंड को उसके साथ भी शारीरिक संबंध बनाने पड़े जिससे वे दोनों एक साथ प्रगनेंट भी हो गई थीं। दोमनों बहनों का कहना है कि इनके एक समान डीएनए से यह स्‍थिति पैदा हुई।

एक पोस्ट में इन्होंने लिखा है कि दोनों बेन से ही शादी करना चाहती हैं। पर उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिल सकती क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करना गैरकानूनी है। इन दोनों बहनों ने एक जैसा दिखने के लिए कई सर्जरी भी करवाई हैं जिसपर उन्होंने 250,000 डॉलर खर्च किए हैं। भारतीय करंसी के हिसाब से 1 करोड़ 75 लाख 78 हजार रुपए के आसपास खर्च किए हैं।  यह जुड़वा बहनें हाल ही में एक प्रोग्राम में नजर आईं थी।

इनका कहना है कि, इनके शरीर के 99.9 परसेंट डीएनए एकसमान हैं। लूसी बताती हैं कि अगर वो कुछ मीटर चलती हैं तो दूसरी बहन के शरीर से भी उतनी ही कैलोरी बर्न होती है। यानी कि उसे भी न चाहते हुए चलने की जरूरत होती है। यही नहीं एना और लूसी एकजैसा खाना खाती हैं और पानी भी उतना ही पीती हैं जितना दूसरी वाली पिएगी। इनका मानना है कि वह एक-दूसरे के सहारे ही जिंदा है। 

 

Tanuja

Advertising