नवाज का पाक प्रेम, कहा- मैं गद्दार नहीं, प्यार के चलते परिवार ने छोड़ा था भारत

Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:57 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः मुंबई हमले (26/11) में पाकिस्तानी नागरिकों के शामिल होने का बात से चर्चा में आए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर हाईकोर्ट में सफाई देते कहा कि वह गद्दार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मुहब्बत की वजह से ही उनका परिवार विभाजन के दौरान भारत से पलायन कर यहां आया था। अब इस मामले की सुनवाई 12 नवंबर को होगी। बताते चलें कि मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे।

मुंबई हमले के बयान को लेकर नवाज की काफी किरकिरी हुई थी। इतना ही नहीं, 67 साल के नवाज पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अमीना मलिक नाम की एक महिला ने लाहौर हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। 

सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट में पेश हुए नवाज ने अपने बचाव में पाकिस्तान से प्रेम और भारत से पलायन करने की बात कही। नवाज के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और अंग्रेजी अखबार ‘डॉन’ के पत्रकार सिरिल अल्मेडा ने भी इसी मामले में अपने-अपने जवाब दाखिल किए। अपनी सफाई में अल्मेडा ने कहा कि उसने पत्रकारीय धर्म निभाते हुए नवाज का इंटरव्यू किया और उनकी कही बातों को प्रकाशित किया था।
 

Isha

Advertising