टीचर ने फेसबुक पर पोस्ट किया स्टूडेंट द्वारा दिया ये जवाब

Thursday, May 26, 2016 - 07:01 PM (IST)

लंदन: बच्चे मासूम होते हैं ये कोई नई बात नहीं है लेकिन जब उनकी मासूमियत उनकी समझदारी का उदाहरण हमारे सामने प्रस्तुत करे तो फिर मुंह से एक ही वाक्य निकलता है...वाह बेटा वाह । शायद इस खबर को पढ़कर आपके मुंह से भी यही वाक्य निकल आए । मामला कुछ यूं है कि ब्रिटेन के वेल्स में प्राथमिक स्कूल के टीचर द्वारा टैस्ट में सवाल था कि पुआइंट शब्द को ''संज्ञा'' के तौर पर इस्तेमाल करें । 6 साल के स्टूडेंट का जवाब देखकर टीचर हैरान रह गया। 

Damith Bandara नाम के टीचर ने स्टूडेंट द्वारा दिए गए आंसर शीट की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की । यह सवाल स्टैंडर्ड असैस्समैंट टैस्ट (Sats) के अंतर्गत पूछा गया था। स्टूडेंट ने अपने जवाब में लिखा, ''I don''t see the point in sats।'' यहां स्टूडेंट ने पुआइंट शब्द को बतौर ''संज्ञा'' इस्तेमाल किया। 

हालांकि इस जवाब में कोई गलती भी नहीं थी परंतु यह जवाब टीचर को थोड़ा अजीब लगा । इसके बाद टीचर ने इस आंसर शीट को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया, जो देखते ही देखते वायरल हो गई । 2 दिनों के अंदर ही इसको लगभग 5हजार लोगों ने शेयर किया है । लोगों ने अपने कमेंट्स में कहा कि स्टूडेंट को निश्चित रूप से ''ए ग्रेड'' मिलना चाहिए। 

Advertising