कराची विश्वविद्यालय में खुद को उड़ाने वाली महिला बॉम्बर के पति ने कहा-" जान मुझे तुम पर गर्व "

Thursday, Apr 28, 2022 - 04:19 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में खुद को उड़ा लेने वाली महिला के पति ने कहा कि उसकी पत्नी के  निस्वार्थ कृत्य ने उसे अवाक कर दिया है लेकिन उसने जो किया उस पर उसे गर्व है। कराची विश्वविद्यालय में चीनी भाषा शिक्षण केंद्र कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास मंगलवार को विस्फोट हो गया। अफगान पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने ट्विटर पर बताया  कि महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच के पति आवासन बशीर बलूच ने ट्वीट कर कहा कि उसकी पत्नी ने जो किया उस पर उसे गर्व है। ग्वाख ने बलूच के पति द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट का एक स्कीनशॉट भी साझा किया। 

ट्वीट में कहा गया है, "शरी जान, आपके निस्वार्थ कार्य ने मुझे अवाक कर दिया है लेकिन मैं भी आज गर्व से मुस्करा रहा हूं। महरोच और मीर हसन बहुत गर्वित इंसान बन जाएंगे, यह सोचकर कि एक महान महिला क्या थी। आप हमारी ज़िन्दगियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनी रहेंगी। ।" पहली 'आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाली बलूच महिला' के बारे में बात करते हुए, अफगान पत्रकार ग्वाख ने बताया कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने कहा कि 30 वर्षीय शैरी दो साल पहले समूह में शामिल हुई और खुद को "आत्म-बलिदान मिशन" के लिए स्वेच्छा से दिया।" ग्वाख ने कहा कि एक स्कूल में पढ़ाते समय उसने जूलॉजी में मास्टर डिग्री और शिक्षा में एमफिल किया था।

बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी स्थित कराची विश्वविद्यालय के परिसर में मंगलवार को आत्मघाती बम विस्फोट में 3 चीनी नागरिकों सहित 4 लोग मारे गए थे। व्लास्ट एक कार में हुआ था। ये घटना सिर्फ इसलिए चर्चा का विषय नहीं बन रही है क्योंकि इसने विदेशियों को निशाना बनाया है बल्कि इस तथ्य से भी यह ध्यान आकर्षित कर रही है कि हमलावर एक महिला थी। इससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह है कि हमलावर एक अच्छी शैक्षणिक और मजबूत पारिवारिक पृष्ठभूमि से आती थी।

 


 

Tanuja

Advertising