इस शख्स का कारनामा देख थम गई सैकड़ों लोगों की सांसें, हर कोई रह गया दंग

Friday, Oct 26, 2018 - 05:57 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लंदन की सड़क पर चल रहे सैकड़ों लोगों की सांसें उस समय थम गईं, जब उन्होंने शहर की सबसे ऊंची इमारत पर एक शख्स को स्पाइडरमैन की तरह चढ़ते हुए देखा। 46 मंजिला हीरोन टावर की ऊंचाई 230 मीटर है। खास बात यह थी कि ये शख्स बिना किसी रस्सी या सेफ्टी डिवाइस के इस इमारत पर चढ़ रहा था।

एएफपी की खबर के मुताबिक, फ्रांस के 56 साल के फ्री-क्लाइंबर एलन रॉबर्ट को 230 मीटर ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ने में एक घंटे का वक्त लगा। 'फ्रेंच स्पाइडरमैन' के नाम से चर्चित रॉबर्ट जब बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे, तो उनके इस कारनामे को देखने के लिए सड़क पर भारी तादाद में लोग इकट्ठा हो गए और ट्रैफिक जाम लग गया। कुछ समय बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर एलन रॉबर्ट को आम लोगों की गतिविधियों में बाधा पहुंचाने के लिए गिरफ्तार कर लिया। 

एलन अब तक 100 से अधिक इमारतों पर चढ़ चुके हैं। उनके नाम पर बिना किसी सहारे के सबसे अधिक बिल्डिंगों पर चढ़ाई करने का रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। अपना कारनामा शुरू करने से पहले रॉबर्ट ने एक रिपोर्टर से कहा था कि वे ऐसा करना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, "मेरी जिंदगी का ज्यादतर वक्त पहाड़ों पर चढ़ने में बीता, लेकिन अब मैं बिल्डिंग पर बिना किसी सेफ्टी डिवाइस का इस्तेमाल किए हुए चढ़ता हूं। 


 

Isha

Advertising