Coronavirus से जानवर भी परेशान: एक केले के लिए सैकड़ों बंदरों में ''गैंगवॉर'' (Video viral)

Saturday, Mar 14, 2020 - 03:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से पूरी दुनिया खौफजदा है। कई देशों में इसका भारी असर देखने को मिल रहा है। चीन को तो अपने कई शहरों को पूरी तरह से बंद करना पड़ा है। इसलिए यहां रह रहे लोगों का जनजीवन पूरी तरह पटरी से उतर गया। चीन के हुबोई प्रांत के हालत तो और खराब बताए जा रहे है। कई उद्योग पूरी तरह से ठप्प पड़ गए हैं। " हमेशा टूरिस्टों से आबाद रहने वाला , थाईलैंड के लॉपबुरी का इलाका कोरोना वायरस के खौफ से सूना पड़ा है। इसका नतीजा ये हुआ कि बंदरों को भूख की मार झेलनी पड़ रही है।" बंदरों के हुजूम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सैकड़ों की तादाद में बंदरों के गुट आपस में लड़ रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बंदरों के बर्ताव में ये बदलाव की वजह कोरोना वायरस से जुड़ी है।", थाईलैंड के लॉपबुरी में सड़कों पर बंदरों का हुजूम इन दिनों आम हो गया है। यहां सड़कों पर बड़ी तादाद में बंदर उतर रहे हैं और इसके पीछे वजह है उनका खाली पेट बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस फैलने के कारण थाईलैंड में टूरिस्ट नहीं आ रहे हैं। आम दिनों में टूरिस्ट लॉपबुरी में बंदरों को खाना खिलाने आते थे लेकिन टूरिस्ट ना आने की वजह से बंदरों को खाना नहीं मिल पा रहा है।

 

वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि एक केला बंदर के हाथ लगा और उसे हथियाने के लिए बंदरों का हुजूम उमड़ पड़ा और उनमें गैंगवार छिड़ गई। बता दें कि कोरोना वायरस अब तक दुनिया भर में 5400से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। इस वायरस ने पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। टूरिज्म व्यवसाय तो बुरी तरह प्रभावित हो गया है थाईलैंड में लोगों की आय का सबसे बड़ा स्त्रोत टूरिज्म ही है। लेकिन उसके बंद होने की वजह से आम लोग ही नहीं बल्कि जानवर भी परेशान हो गए हैं।

Tanuja

Advertising