इंडोनेशिया की तेल रिफाइनरी में लगी भीषण आग, सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित बचाने की कोशिश

Monday, Mar 29, 2021 - 10:02 AM (IST)

जकार्ता:  इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत के एक तेल संयंत्र में सोमवार को भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई  जिसमें चार लोग घायल हो गए। इंडोनेशिया की सरकारी तेल एवं गैस कंपनी पटरमीना ने अपनी वेबसाइट पर एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक  तेल संयंत्र में लगी आग लगातार फैल रही है। आग बुझाने के कार्य में दमकल विभाग की सैकड़ों गाड़यिां जुटी हुई हैं।

आग लगने के बाद नजदीकी गांव से कम से कम 500 लोगों को सुरक्षित बचाने की कवायद चल रही है। बालोंगन गांव के निवासियों को सोमवार को दो बचाव केन्द्रों में ले जाया जा रहा है। अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से धैर्य बनाए रखने और आग से दूर रहने की अपील की है। इस इलाके से गुजरते समय चार निवासी झुलस गए थे। इंद्रामायु क्षेत्रीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

पर्टेमिना के अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन इस हादसे के समय बिजली गिरने की घटना और भारी बारिश हुई थी। 'सबहोल्डिंग रिफाइनिंग पेट्रोकेमिकल पीटी किलांग पर्टेमिना इंटरनेशनल' के कॉरपोरेट सचिव इफकी सुकर्या ने पत्रकारों से कहा, ''हमने तेल के बहाव को नियंत्रित करने और आग को फैलने से रोके के लिये सामान्य पाबंदियां लागू की हैं। '' 

Tanuja

Advertising